Net Worth 2024: कांग्रेस के Pappu yadav की Net worth जान कर चौंक जाएंगे आप!

Pappu Yadav Net Worth in 2024: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नए शानदार पोस्ट पर। इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं कि हाल ही में कांग्रेस में अपने पार्टी को विलय करने वाले बिहार के बाहुबली और कद्दावर नेता पप्पू यादव के पास कुल संपत्ति कितनी है?

साथी हम आपको यह भी बताएंगे कि पप्पू यादव वह कौन-कौन से माध्यम है जिनके जरिए पैसे कमाते हैं। जैसा कि आप सबको पता है कि लोकसभा चुनाव बहुत जल्दी भारत में होने वाला है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पप्पू यादव ने अपने पार्टी जन अधिकार पार्टी को कांग्रेस में विलय कर दिया।

FOLLOW ON TELEGRAM

इसके बाद पप्पू यादव को पूरी उम्मीद थी कि उनको पूर्णिया लोकसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लगाया जा सकता है। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और पूर्णिया से राष्ट्रीय जनता दल ने अपना उम्मीदवार बीमा भारती को उतार दिया।

दोस्तों आप इस आर्टिकल को पूरा जरूर पड़े ताकि आप बारीकी से समझ पाए कि पप्पू यादव कितने पैसे वर्तमान समय में कमा रहे हैं साथ-साथ पप्पू यादव की कुल संपत्ति कितनी है?

Pappu Yadav Net Worth in 2024
Pappu Yadav Net Worth in 2024

साथ ही अगर आपको यह ब्लॉग पोस्ट पसंद है तो आप इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें और साथ ही साथ दोस्तों आप कमेंट करना बिल्कुल भी ना भूले।

Who is Pappu Yadav?

अब हम बात करते हैं कि आखिर पप्पू यादव है कौन? तो आपको बता दूं दोस्तों की पप्पू यादव का नाम बिहार के उन बाहुबली नेताओं में शामिल है जिन पर कई सारे आपराधिक मामले भी दर्ज है और साथ ही साथ पप्पू यादव कई बार जेल भी जा चुके हैं।

पप्पू यादव पांच बार के सांसद भी रह चुके हैं। बिहार के अलग-अलग लोकसभा सीटों से पप्पू यादव ने पांच बार जीत हासिल की और लोकसभा के लिए चुने गए।

यह भी पढ़ें; तेज प्रताप यादव की कुल संपत्ति कितनी है?

वैसे आपको बता दूं दोस्तों की पप्पू यादव का ऑफिशल नेम राजेश रंजन यादव है। उनका उपनाम पप्पू यादव है और वह इसी नाम से बहुत ज्यादा फेमस है।

आपको बता दूं दोस्तों की पप्पू यादव ने कई पार्टियों के सिंबल पर लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। पप्पू यादव ने आरजेडी और समाजवादी पार्टी के टिकट पर भी चुनाव लड़ा था।

Pappu Yadav Net Worth in 2024
Pappu Yadav Net Worth in 2024

साथी पप्पू यादव ने अपनी एक क्षेत्रीय पार्टी भी बनाई थी जिसका नाम जन अधिकार पार्टी सेकुलर था। हाल ही में पप्पू यादव ने अपने पार्टी का विलय कांग्रेस पार्टी में कर लिया।

पप्पू यादव कोई अभी उम्मीद थी कि लोकसभा चुनाव में पप्पू यादव को बिहार के पूर्णिया लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लगाया जा सकता है। लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

उसके बाद पप्पू यादव ने पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय नामांकन कर दिया है। लेकिन पप्पू यादव ने यह साफ नहीं किया है कि वह कांग्रेस से बागी होकर चुनाव लड़ रहे हैं या फिर कांग्रेस पार्टी उनको निर्दलीय भी सपोर्ट करेगी।

यह सभी जानकारी गूगल के विकिपीडिया पेज से लिया गया है। इस जानकारी में कुछ त्रुटि भी हो सकती है।

Pappu Yadav Income Sources

अब हम बात करने वाले हैं कि पप्पू यादव किन-किन तरीकों से पैसे कमाते हैं। दोस्तों पप्पू यादव कई सारे तरीकों से पैसे कमाते हैं जिनमे उनके संसद का भी पेंशन शामिल है।

साथ ही साथ पप्पू यादव के पास कोई सारी गाड़ियों और बाइक अभी बेहतरीन कलेक्शन शामिल है। इसके अलावा पप्पू यादव ने कई बड़े रियल एस्टेट के प्रॉपर्टी भी खरीद रखी है।

यहां हमें अभी नहीं भूलना चाहिए की पप्पू यादव स्वतंत्रता सेनानी के परिवार से आते हैं। इसलिए उनके पास पुश्तैनी संपत्ति भी मौजूद है।

Pappu Yadav Net Worth in 2024
Pappu Yadav Net Worth in 2024

यह भी पढ़ें; बीमा भारती की कुल संपत्ति कितनी है?

Pappu Yadav Car Collection

अगर हम पप्पू यादव के कर कलेक्शन की बात करें तो पप्पू यादव के पास कोई मांगी गाड़ियों का कलेक्शन मौजूद है। साथ ही साथ पप्पू यादव के पास कोई महंगी बाइक का भी कलेक्शन मौजूद है।

पप्पू यादव के बेटे के पास भी कोई लग्जरी गाड़ियों का जखीरा मौजूद है। साथी उनके पास कर का कलेक्शन भी बेहतरीन मौजूद है।

Pappu Yadav Net Worth in Rupees

अब हम बात करेंगे की पप्पू यादव के पास कुल संपत्ति भारतीय रुपए में कितना है? कोई मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पप्पू यादव के पास करोड़ों की संपत्ति मौजूद है।

इसके अलावा उनके पास करोड़ों की पुश्तैनी संपत्ति भी मौजूद है। कुल मिलाकर पप्पू यादव के पास 10 करोड़ से भी ज्यादा की कुल संपत्ति भारतीय रुपए में मौजूद है।

यहां हमें यह भी नहीं बोलना चाहिए की पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस की बड़ी नेता है और वर्तमान समय में राज्यसभा सांसद भी है।

Pappu Yadav Net Worth in 2024
Pappu Yadav Net Worth in 2024

Pappu Yadav Net Worth in 2024

दोस्तों अब हम बात करेंगे कि आखिर पप्पू यादव के पास कुल संपत्ति कितनी मौजूद है? पहले हम बात करते हैं बड़े मीडिया रिपोर्ट्स की जिसमें यह दावा किया गया है कि पप्पू यादव के पास 7 करोड़ से लेकर 10 करोड़ की कुल संपत्ति मौजूद है।

लेकिन कोई रिपोर्ट में अभी दावा किया गया है की पप्पू यादव के पास 10 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति मौजूद है।

लेकिन दोस्तों यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस वेबसाइट द्वारा प्रस्तुत किया गया आंकड़ा काम या ज्यादा भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें; अरुण गोविल की कुल संपत्ति कितनी है?

क्योंकि जैसा आपको पता है कि किसी भी व्यक्ति की कुल संपत्ति घटिया बढ़ती रहती है। तो 100% सही आंकड़ा देना असंभव है।

Pappu Yadav Net Worth in 2024
Pappu Yadav Net Worth in 2024

Conclusion;

कुल मिलाकर अब हम पोस्ट के निष्कर्ष पर आ चुके हैं। जैसा कि हमने आपको बताया है कि पप्पू यादव के पास 7 से 10 करोड़ की संपत्ति मौजूद है।

इसके अलावा उनके पास करोड़ों की पुश्तैनी संपत्ति भी मौजूद है। साथ ही साथ पप्पू यादव के पास 50 एकड़ से भी ज्यादा की जमीन मौजूद है।

इस बार पूर्णिया से चुनाव लड़ने वाले पप्पू यादव निर्दलीय मैदान में उतर चुके हैं। अब देखने वाली बात यह होगी की पप्पू यादव को हर मिलती है या जीत।

तो दोस्तों इस पोस्ट में इतना ही। अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर जरूर करें।

साथ ही अगर आपको यह पोस्ट बेहतरीन लगा हो तो आप इस पोस्ट पर कमेंट करना बिल्कुल भी ना भूले। इसके अलावा आपको कुछ भी नहीं करना है।

आपका एक लाइक और एक शेर हमारे जैसे लेखकों का हौसला बुलंद करता है।

Pappu Yadav Net Worth in 2024
Pappu Yadav Net Worth in 2024

F&Q:

1. Pappu Yadav Son Name?

Ans: पांच बार की सांसद रहे पप्पू यादव की शादी रंजीत रंजन के साथ हुई है। और पप्पू यादव और रंजीत रंजन सिंह एक बेटा है जिसका नाम सार्थक रंजन है। फिलहाल हुआ राजनीति में सक्रिय नहीं है।

2. Pappu Yadav Wife Name?

Ans: पप्पू यादव की शादी कांग्रेस की बड़ी नेता रंजीत रंजन के साथ हुई है। पप्पू यादव के को एक बेटा भी है। जिनका नाम सार्थक रंजन है। पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस की बड़ी नेता मानी जाती है और साथ ही वर्तमान समय में हुआ राज्यसभा सांसद भी है।

3. Pappu Yadav Party Name?

Ans: पप्पू यादव ने 2014 के आसपास अपनी एक क्षेत्रीय पार्टी बनाई थी जिसका नाम जन अधिकार पार्टी था। लेकिन ठीक 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पप्पू यादव ने अपने पार्टी जन अधिकार पार्टी का विलय कांग्रेस के साथ कर दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
× How can I help you?